एनटीए ने यूजीसी नेट दिसंबर 2018 परीक्षा के लिए सुधार फॉर्म प्रक्रिया की शुरू

0
732
यूजीसी नेट

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने दिसंबर 2018 में आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन पत्र सुधार प्रक्रिया शुरू कर दी है। फॉर्म सुधार सुविधा 14 अक्टूबर, 2018, 11:50 बजे तक उपलब्ध होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक का उपयोग से लॉग इन करके अपने आवेदन पत्र में सुधार करने में सक्षम होंगे।

यूजीसी नेट फॉर्म सुधार की सुविधा केवल 14 अक्टूबर तक उपलब्ध होगी, इसलिए परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र में भरे गए विवरणों के माध्यम से जाएं और यदि आवश्यक हो, तो सुधार करें।

अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र में दिए गए सभी क्षेत्रों में परिवर्तन करने की अनुमति है। अभ्यर्थियों को ध्यान रखना चाहिए कि सुधार सुविधा केवल उन उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने 30 सितंबर, 2018 को या उससे पहले आवश्यक शुल्क के साथ आवेदन पत्र सफलतापूर्वक जमा कर लिया है।

तस्वीर और हस्ताक्षर में सुधार के मामले में, 30 अक्टूबर, 2018 तक 11:50 बजे तक परिवर्तन की अनुमति होगी। इस तिथि के बाद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आवेदन पत्र में श्रेणी क्षेत्र में सुधार करते समय अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करें। अतिरिक्त शुल्क क्रेडिट / डेबिट कार्ड या ऑनलाइन सुधार के दौरान उत्पन्न ई-चालान के माध्यम से भुगतान किया जाना चाहिए। ई-चालान नकदी के मामले में केवल निर्धारित अवधि के दौरान भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखा में जमा की जानी चाहिए।