डीयू ने की आठवीं कटऑफ जारी, 13 अगस्त से होंगे प्रवेश

0
532
दसवीं कटऑफ

डीयू ने आरक्षित कोटे के विद्यार्थियों के लिए विशेष अभियान के तौर पर प्रवेश की आठवीं कटऑफ लिस्ट जारी की है। डीयू मे आरक्षित कोटे के लिए अभी कॉलेजों में काफी सीटें खाली हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कॉलेजों में आरक्षित कोटे के लिए आठवीं कटऑफ लिस्ट के प्रवेश में विद्यार्थी कॉलेज नहीं बदल सकेंगे।

जिन विद्यार्थियों को अभी तक किसी भी कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला है डीयू केवल उन्हीं विद्यार्थियों के लिए प्रवेश का अवसर देगा। डीयू में अभी तक किसी भी कटऑफ लिस्ट के आने पर विद्यार्थी बार-बार एक कॉलेज से दूसरे कॉलेज में प्रवेश ले रहे थे। इससे एक कॉलेज में सीटें खाली होती थी और दूसरे में भर जाती थीं।

आठवीं कटऑफ लिस्ट के आधार पर कॉलेजों में 13 से 16 अगस्त तक प्रवेश होंगे। डीयू द्वारा जारी लिस्ट को देखें तो किरोड़ीमल कॉलेज में ईकोनॉमिक्स व अंग्रेजी ऑनर्स में कटऑफ जारी की गई है। दौलतराम कॉलेज व हिन्दू कॉलेज ने ईकोनॉमिक्स, अंग्रेजी व हिन्दी आदि पाठ्यक्रमों में कटऑफ लिस्ट जारी की गई है। एसआरसीसी कॉलेज ने ईकोनॉमिक्स  ऑनर्स में एससी-एसटी के लिए कटऑफ जारी की है।

आचार्य नरेन्द्र देव कॉलेजों ने बीकॉम ऑनर्स में एससी-एसटी, पीडब्ल्यूडी व कश्मीरी कोटे के विद्यार्थियों के लिए बीकॉम की कटऑफ लिस्ट जारी की है। हंसराज कॉलेज ने भी ईकोनॉमिक्स, अंग्रेजी आदि कोर्सेज में अभी प्रवेश खुले होने की घोषणा की है। आर्यभट्ट कॉलेज ने ईकोनॉमिक्स, अंग्रेजी व बीकॉम में कटऑफ लिस्ट जारी की है।

श्री वेंकेटेरा कॉलेज में भी ईकोनॉमिक्स, अंग्रेजी आदि पाठ्यक्रमों में कटऑफ लिस्ट जारी की गई है। कमोबेश आईपी कॉलेज में भी आरक्षित कोटे के लिए ईकोनॉमिक्स, अंग्रेजी आदि पाठ्यक्रमों में प्रवेश की कटऑफ जारी की गई है। मिरांडा हाऊस में ईकोनॉमिक्स, ज्योग्राफी, हिन्दी आदि पाठ्यक्रमों में आरक्षित कोटे के लिए कटऑफ जारी की है।

राजधानी कॉलेज ने ईकोनॉमिक्स व अंग्रेजी ऑनर्स आदि पाठ्यक्रमों में प्रवेश की कटऑफ लिस्ट जारी की है। रामजस कॉलेज में भी ईकोनॉमिक्स व अंग्रेजी ऑनर्स जैसे प्रमुख पाठयक्रमों में प्रवेश की कटऑफ लिस्ट जारी की गई है।