एम्स 2000 नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, जल्द करें आवेदन

1
680
AIIMS MBBS Admission AIIMS MBBS 2018, MBBS AIIMS Result 2018

एम्स नर्सिंग ऑफिसर (स्टाफ नर्स ग्रेड 2) समूह ‘बी’ की प्रत्यक्ष भर्ती बेसिस पर आवेदनों का ऑनलाइन पंजीकरण एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर किया जा सकता है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने 2,000 नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। एम्स भोपाल, एम्स जोधपुर, एम्स पटना और एम्स रायपुर में नर्सिंग ऑफिसर की रिक्तियां उपलब्ध हैं। एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए पंजीकरण 29 अक्टूबर, 2018 शाम 5:00 बजे तक ही कर सकते हैं।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर का ऑनलाइन आवेदन पत्र / पंजीकरण पर्ची या अन्य कोई दस्तावेज एम्स, नई दिल्ली को भेजने की आवश्यकता नहीं है। एम्स की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सभी आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वह अपने रिकॉर्ड के लिए भुगतान के प्रमाण के साथ पंजीकरण स्लिप की प्रतिलिपि रखें।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा ऑनलाइन (कंप्यूटर आधारित) मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा अखिल भारतीय आधार पर आयोजित की जाएगी। चयन प्रक्रिया लागू भर्ती नियमों और भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार लागू की जानी चाहिए।

प्राथमिकता के क्रम में एम्स भोपाल, जोधपुर, पटना, रायपुर की पसंद उम्मीदवारों से ऑनलाइन पंजीकरण के दौरान प्राप्त की जाएगी ताकि उन्हें अपनी पसंद और योग्यता के आधार पर आवंटन के लिए सक्षम बनाया जा सके।

बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग / बीएससी नर्सिंग या बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट) / पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग मिडविफरी में डिप्लोमा और नर्स के रूप में पंजीकृत है और राज्य / भारतीय नर्सिंग काउंसिल में दाई/ प्रसाविका आवेदन करने के लिए पात्र हैं। डिप्लोमा योग्यता वाले अभ्यर्थियों को कम से कम 50 बिस्तर वाले अस्पताल में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

निम्नलिखित प्रक्रियाओं को उम्मीदवारों द्वारा उनके ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म में पूरा करना होगा:

ए) परीक्षा के लिए शहर की पसंद का चयन करने के लिए।

बी) वरीयता के क्रम में एम्स की पसंद का चयन करने के लिए।

अधिसूचना में कहा गया है, कि ऐसे आवेदक जो निर्धारित तिथि और समय से ऑनलाइन पंजीकरण पूरा करने में विफल रहता है, उन पर विचार नहीं किया जाएगा और इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

सभी उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि परीक्षा के शहर की उनकी पसंद को यथासंभव समायोजित किया जाएगा, हालांकि, लॉजिस्टिक और प्रशासनिक कारणों के कारण एम्स नई दिल्ली के पास चयनित उम्मीदवार को परीक्षा के शहर की किसी भी पसंद को अंततः देने का अधिकार सुरक्षित है और यह उम्मीदवारों पर अंतिम और बाध्यकारी होगा।